Top five most popular Indian youtuber in hindi


यदि आप एक इंटरनेट कनेक्शन के साथ एक युवा भारतीय हैं, तो यह लगभग असंभव है कि आपने इन यूट्यूब के बारे में ना सुना हो ।

  • Bhuvan bam
  • Technical guruji
  • Sandeep Maheshwari
  • Carry minati
  • Amit badana


तो चलिए सुरु करते है (technical guruji style)
  • Bhuvan bam

भुवन बम को उनके चैनल नाम "बीबी की वाइन" या बेनचो से जाना जाता है। भुवन बम YouTubers समूह में एक सबसे हालिया सनसनी रही है जिसमें अपने यूट्यूब चैनल BB ki Vines पर भयानक बैकिंग और दर्शकों की व्यस्तता थी। प्रत्येक वीडियो लगभग मिलियन  व्यू और बड़ी संख्या में समर्थको ने इसे पसंद किया है. 23 साल के भुवन बम नई दिल्ली के 5 फीट 7 इंच लंबे गायक, गीतकार, संगीत संगीतकार और मंच कलाकार हैं। उनकी जन्मतिथि 21 जनवरी, 1994 है। उन्होंने नई दिल्ली में बार्स में अपने करियर की शुरुआत की। Bhvan bam के अनुसार, अत्यधिक प्रसिद्ध चैनल "BB Ki Vines" को गलती से बनाया गया था, जब वह अपने नए Nexus फोन के फ्रंट कैमरे की जाँच कर रहा था।
bb ki vines
bhuvan bam 

उनकी कमाई का स्रोत पहले मुख्य रूप से लाइव म्यूज़िकल परफ़ॉर्मेंस और ओरिजिनल सॉन्ग्स से था, लेकिन अब चूंकि उनके पास YouTube पर बड़ी व्यूअरशिप और सब्सक्राइबर बेस है, इसलिए वे Partners YouTube पार्टनर्स प्रोग्राम से बहुत कमाई कर रहे हैं। वह इवेंट्स, स्टेज शो, कॉलेज फेस्ट आदि के लिए भी परफॉर्म करता है और इसके जरिए कमाई करता है।

  • Technical guruji

गौरव चौधरी को लोकप्रिय रूप से technical guruji के रूप में जाना जाता है. तकनीकी गुरुजी, तकनीक की दुनिया से नवीनतम अपडेट प्रदान करने वाला चैनल, 2015 में शुरू होने के बाद से दुनिया का सबसे सब्सक्राइब्ड हिंदी-टेक YouTube चैनल बन गया है। गौरव राजस्थान से हैं और बिट्स पिलानी से माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स में पढ़ाई की  हैं। प्रौद्योगिकी के बारे में भावुक, गौरव पहले दिन से ही एक युवा YouTuber है। चैनल के प्रति उनकी लगातार कड़ी मेहनत ने उन्हें विश्व स्तर पर जनता के बीच पहचान दिलाने में मदद की है।
gaurav chaudhary , technical guruji
gaurav chaudhary

चैनल उपभोक्ता तकनीक उद्योग के नवीनतम अपडेट और गहन-संक्षिप्त जानकारी पर केंद्रित है। डेली न्यूज अपडेट 'टेक टॉक्स' उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक की दुनिया से चल रहे विकास के बारे में जानकारी साझा करता है। गैजेट अवलोकन और उपभोक्ता प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नवीनतम रुझानों के बारे में बात करने का उद्देश्य अपने उपभोक्ता को शिक्षित करना और जागरूकता फैलाना है ताकि उन्हें एक सूचित खरीद निर्णय लेने में मदद मिल सके। ये रोजाना दो वीडियो अपलोड करते है इनका इनकम यूट्यूब से आता है और साथ ही में उन्होंने नका दुबई में अपना बिजनेस भी है जिसके माध्यम से अपने इनकी कमाई होती है आप इनसे प्रभावित हो कर बहुत सारे लोगों ने यूट्यूब पर technical नाम से चैनल बनाया है।

  • Sandeep Maheshwari

संदीप माहेश्वरी उन लाखों में एक नाम है जिन्होंने सफलता, खुशी और संतोष की तलाश में संघर्ष किया, असफल रहे और आगे बढ़े। किसी भी अन्य मध्यम वर्ग के आदमी की तरह, वह भी अस्पष्ट सपनों का एक समूह था और जीवन में अपने लक्ष्यों की एक धुंधली दृष्टि थी। सभी के पास उसे पकड़ने के लिए एक निराशाजनक सीखने का रवैया था। उतार-चढ़ाव से गुजरते हुए, यह वह समय था जिसने उन्हें अपने जीवन का सही अर्थ सिखाया।और एक बार पता चला, वह लगातार अपने आराम क्षेत्र से इस्तीफा देता रहा और अपनी सफलता के रहस्य को पूरी दुनिया के साथ साझा करता रहा। 
लोगों की मदद करने और समाज के लिए कुछ अच्छा करने का यह बहुत ही आग्रह है, जिसने उन्हें "फ्री लाइफ-चेंजिंग सेमिनार और सत्र" के रूप में लोगों के जीवन को बदलने की पहल करने के लिए प्रेरित किया उनका परिवार एल्युमीनियम के कारोबार में था, जो ढह गया और जरूरत के इस महत्वपूर्ण समय को भरने के लिए उन पर भारी पड़ गया। और जैसा कि किसी भी युवा ने उम्मीद की थी, उसने वह सब कुछ करना शुरू कर दिया जो वह कर सकता था। घरेलू उत्पादों के निर्माण और विपणन के लिए एक बहु-स्तरीय विपणन कंपनी में शामिल होने से। उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी।
sandeep maheswari   motivation speaker
sandeep maheswari 

यह इस चरण के दौरान था, उन्होंने किसी भी औपचारिक शिक्षा से परे रुचि और आवश्यकता की खोज की। इसलिए, उन्होंने एक शानदार छात्र होने के बजाय, बी.कॉम के तीसरे वर्ष में दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से पढ़ाई छोड़ने का विकल्प चुना। बल्कि, उन्होंने अभी तक एक और दिलचस्प विषय के अध्ययन की यात्रा शुरू की। जीवन नामक विषय।चकमक मॉडलिंग की दुनिया से आकर्षित होकर, उन्होंने 19 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया। मॉडलों द्वारा अनुभव किए गए उत्पीड़न और शोषण के गवाह, उनमें से कुछ चले गए।
 और यह वह मोड़ था जब उन्होंने अनगिनत संघर्षरत मॉडलों की मदद करने का फैसला किया। एक मिशन के साथ, उन्होंने छोटी शुरुआत की फ़ोटोग्राफ़ी में 2 सप्ताह का पाठ्यक्रम और वहाँ, वह एक हाथ में एक कैमरा के साथ एक दर्जन से अधिक फोटोग्राफर था। ज्यादा कुछ नहीं बदला। मॉडलिंग की दुनिया को बदलने की इच्छा के साथ आगे बढ़ते हुए, उन्होंने मैश ऑडियो विजुअल्स प्राइवेट के नाम से अपनी कंपनी स्थापित की। लिमिटेड और पोर्टफोलियो बनाना शुरू किया।

  • Carry minati

Carry minati  का नाम अजय नगर है लेकिन अजय नागर अपने यूट्यूब के नाम से ज्यादा जाने जाते है carry minati किया का यूट्यूब पे 2 चैनल है जिसपे  कई million subscribers किया है carry किया का पहला चैनल
के नाम से है जिसपे अजय रोस्टिंग और कॉमेडी के वीडियो अपलोड करते है जो को विवरस को बहुत ही ज्यादा पसंद आते है और अजय को games किया बहुत ही ज्यादा पसंद है को अजय का दुसरा चैनल है carry lives किया के नाम पे इस्पे अजय लाइव स्ट्रीम करता है इस चैनल पे carry किया रोजाना स्ट्रीम करता है और कई लोग लाइव देखते है ।
carry minati , ajay nagar
ajay nagar 

यूट्यूब के मध्यम से अजय नागर लाखो कमाते है और साथ ही ओह लोगो को खुश रखते है ।
उनके करियर को जनवरी में व्यापक रूप से बढ़ावा मिला जब विवादास्पद स्वीडिश YouTuber PewDiePie के खिलाफ उनका पूरी तरह से ट्रैक, जिसे PewDiePie के नाम से जाना जाता है, वायरल हो गया। 95 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ, PewDiePie सबसे अधिक सब्सक्राइब्ड YouTube चैनल के अपने खिताब को बनाए रखने के लिए भारतीय संगीत रिकॉर्ड लेबल कंपनी T-Series के खिलाफ दौड़ में रहा है। दोनों चैनलों ने एक-दूसरे से कई बार एक ग्राहक लड़ाई में पार किया है जिसने वैश्विक ध्यान आकर्षित किया है।
  • Amit badana

अमित भड़ाना एक लोकप्रिय अभिनेता और यूट्यूबर हैं जो मजाकिया लताएं बनाते हैं। अमित भड़ाना का जन्म 17 सितंबर, 1994 को हुआ था। उनकी जन्मस्थली उत्तरी दिल्ली का जोहरीपुर गांव है। वह ज्यादातर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर सक्रिय है। उन्होंने पहली बार 2016 के अंत में दाखलताओं को बनाना शुरू किया और अब उनके वीडियो पर कुल मिलाकर 715 मिलियन से अधिक + YouTube दृश्य और दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं।
amit badana
amit badana 

बढ़ती लोकप्रियता और अविश्वसनीय प्रतिभा, यही अमित भड़ाना है। खरोंच से शुरू, अमित भड़ाना हाल के दिनों में सबसे लोकप्रिय भारतीय विजेताओं में से एक बन गए हैं। अपने आकर्षण और हास्य के माध्यम से, उन्हें फेसबुक, ट्विटर आदि जैसे सोशल मीडिया की मदद से पूरे देश में व्यापक प्रशंसा मिली है।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

apple pie app in android

Best insurance company

Samsung’s new Galaxy Book S full details and specifications in hindi.