Paytm first credit card पूरी जानकारी हिंदी में। credit card offers क्या है

 Paytm first credit card offers पूरी जानकारी हिंदी में।


हम में से बहुत से लोग छोटी मोटी पेमेंट करने के लिए अक्सर paytm का इस्तेमाल करते है क्यू की paytm पर हमेसा हमे न्यू ऑफ़र्स मिलते रहते है जिस वजह से सभी लोग इसका इस्तेमाल करते है।


और इस बात को यह कम्पनी बखूब ही जानती है जिस वजह से ओह हमेशा कोई ना कोई न्यू ऑफ़र्स लाते ही रहते है और इस बार को paytm ने अपने ग्राहकों को लिए बहुत ही बढ़िया चीज़ लाया है इस कम्पनी ने अनाउंस कर दिया है कि paytm credit card जल्द आने वाला है ।

Paytm first credit card पूरी जानकारी हिंदी में। credit card offers क्या है


Paytm first credit card offer के दौरान आप को बहुत से बेनिफिट मिलने वाले है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़े ताकि आप सभी को paytm credit card offers के बारे में पूरी जानकारी हो ।


जैसे कि हम सभी को पता है भारत में digital payment को बढ़ावा देने के लिए बहुत सारे कदम बड़ाए जा रहे है ताकि भारत में भी़ अधिकतर लोग digital currency का इस्तेमाल करे क्यू की इसके बहुत से फायदे होते है ।


जब भरता में demonitization हुआ है उसके बाद से ही paytm का इस्तेमाल बहुत अधिक हो रहा है और इस बात को ध्यान में रखते हुए अब पेटीएम ने अपने सभी ग्राहकों के लिए paytm की तरफ से क्रेडिट कार्ड का ऑफर लाया है जिससे paytm first Card नाम दिया गया है और जिससे आप को बहुत से फायदे होने वाले है ।


Paytm first Card क्या है।

Paytm first Card यह पेटीएम की तरफ से बनाया गया न्यू क्रेडिट कार्ड है जिसे पेटीएम इस्तेमाल करने वाले लोग आसानी से अप्लाई कर के ले सकते है और यह कार्ड सिटी बैंक के साथ मिल कर बनाया गया है ।


 Paytm credit card apply कैसे करे ?

अगर आप भी़ पेटीएम क्रेडिट कार्ड लेने के बारे में सोच रहे है तो इसके लिए आप को थोड़ा इंतजार करना होगा क्यू की इस कार्ड के लिए बहुत सारी request आने के वजह से यह ऑफ़र्स बहुत कम लोगो को ही दिया जा रहा है ।

अगर अभी आप इस कार्ड के लिए अप्लाई करना चाहते है तो इसके लिए आप को अपने paytm application को update करना होगा और इसके updated version में आप को paytm first Card पर क्लिक करना है और उसके बाद सारे फार्म को भरना है ।

जैसे ही आप का फॉर्म approved हो जाता है citi bank के अधिकारी आप के घर पर KYC और DOCUMENTAION के लिए पहुंच जाते है और अगर इस के बाद आप कार्ड के लिए elegible होते है तो कुछ दिनों के अंदर ही आप के घर पर कार्ड पहुंच जाता है ।

Paytm first credit card पूरी जानकारी हिंदी में। credit card offers क्या है


हम कहा paytm first Card इस्तेमाल कर सकते है ?

आप अपने हिसाब से कहीं पर भी़ इस कार्ड को इस्तेमाल कर सकते है इसके लिए आप को कोई रोक नहीं है जैसे ही आप इस कार्ड का पिन बनालेते है उसके बाद आप इस कार्ड को ऑनलाइन या ऑफलाइन कहीं पर भी़ इस्तेमाल कर सकते है और इस कार्ड से आप internation transaction भी़ कर सकते है।


Paytm credit card के फायदे ।

जैसे ही हम सभी को पता है अगर हम किसी भी़ बैंक का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल कर रहे है तो इसके पीछे एक ही बात होती है कि हमें कुछ नए कुछ फायदा जरूर हो रहा है ठीक इसी तरह पेटीएम क्रेडिट कार्ड में भी़ आप सभी को बहुत से फायदे मिलते है ।

1. Unlimited 1% कैश बैक हर ट्रांजैक्शन करने पर अगर आप इस इस कार्ड को किसी भी़ चीज़ का पेमेंट करते है तो आप को निश्चित तौर पर 1% का कैश बैक मिलता है।

2. Complimentary One Year Paytm First Membership और इसी के साथ आप को 12000 रुपए के Exclusive privileges के भी़ लाभ मिलते है ।

3. Flat INR 1000/- Cashback अगर आप इस कार्ड के 5000 रुपए तक का पहला ट्रांजैक्शन करते है तो आप को 1000 रुपए का कैश बैक मिलता है ।

4. Upto 20% discount at Partner Restaurants जैसे कि यह कार्ड citi bank के साथ मिल के बनाया गया है और सिटी बैंक के साथ जितने भी होटल और रेस्टोरेंट जुड़े हुए है अगर आप वहा पर इस कार्ड का इस्तेमाल करते है तो आप को 20% का कैश बैक मिलता है ।

5. Get 2 Movie tickets at the price of 1 ticket अगर आप सभी paytm movies से friday के दिन किसी भी़ मूवी की टिकट लेते है तो आप को 1 के साथ 1 टिकट फ्री मिलता है ।

6. इस कार्ड से आप को reliance digital, big basket , zomato और भी़ कई बैंड पे बेहतरीन लाभ मिलते है ।

Also read :- Credit Card  क्या है पूरी जानकारी हिंदी में।

Paytm credit card reward कैसे रिडीम करे।

अगर आप ने paytm credit card लिया है तो आप के मन में भी़ विचार आता होगा अब इस कार्ड के रिवॉर्ड पॉइंट को कैसे रिडीम किया जाए तो आप सभी को बता दु इस कार्ड के पॉइंट को रिडीम करना बहुत ही आसान हैं

इस कार्ड पर आप को हर purchase पर 1% का cash back मिलता है जो automaticaly आप में बिल में जुड़ कर आता है और यह कैश बैक आप को 2 दिनो के अन्दर जाता है ।


Paytm credit card का statment कैसे देखे।

इस कार्ड का जब भी़ बिल आता है ओह सीधे आप के मोबाइल नंबर पर भेजा जाता है जो आप ने लॉगिन करते समय दिया होगा या आप की registred mail id पर मेल किया जाता है।

या अगर आप को फिर भी़ card का statment देखना है तो आप सिटी बैंक की वेबसाइट पर जाके भी़ देख सकते है।


क्या paytm first Card फ्री है।

अगर आप यह कार्ड लेना चाहते है तो इसके लिए आप को 500 रुपए चुकाने होंगे लेकिन अगर यह कार्ड आप को फ्री में इस्तेमाल करना हैं तो उसके लिए आप को एक साल के अन्दर 50000 रुपए खर्च करने होते है जिसके बाद यह कार्ड फ्री हो जाता हैं उस साल के लिए ।


Paytm credit card चोरी होने पर क्या करे ।

अगर आप का कार्ड चोरी या गुम हो गया है तो इस कार्ड को तुरंत ही ब्लॉक करना होता है क्यू की इस कार्ड के साथ कोई फ्रॉड ना कर सके ।

कार्ड को ब्लॉक करने के लिए आप को सिटी बैंक के वेबसाइट पर जाना है या इनकी ऐप का भी़ इस्तेमाल कर सकते है वहा पर आप को इस कार्ड को रिपोर्ट करना है जिसके तुरंत ही बाद आप का कार्ड ब्लॉक कर दिया जाता है और उसके साथ ही आप को कनफर्मेशन भी़ मिल जाता है।


क्या इस कार्ड से  इंडियन ऑयल पेट्रोल पम्प पर Surcharge Waiver मिलेगा।

अगर आप ने पहले कभी क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया हैं तो आप सभी को पता होगा अधिकतर पेट्रोल पम्प पर कार्ड से पेमेंट करने पर आप सभी को 1% का Surcharge Waiver मिलता है ठीक इसी तरह इस कार्ड से इंडियन ऑयल पेट्रोल पम्प पर पेमेंट करने पर भी़ आप को Surcharge Waiver मिलता हैं।

Check Surcharge Waiver in your area 


KYC DOCUMENT FOR PAYTM FIRST CARD CARD।

जैसे कि हम सभी को मालूम है आज कल केवाईसी करना बहुत ही जरूरी है इसी लिए इस कार्ड में भी़ आपको केवाईसी करना होगा इसके लिए नीचे बताए DOCUMENT जमा करना पड़ता है ।

 1. ID proof copy

2.  Address proof copy

3. Passport size photograph


Paytm first card के लिए क्या योग्यता ( eligibility ) होनी चाहिए .

नीचे आप सभी को paytm card eligibility के बारे में बताया गया है ।

 1. कार्ड के लिए अप्लाई करने वाले की उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए और अधिक से अधिक 65 साल।

2. अप्लाई करने वाला भारतीय नागरिक होना चाहिए ।

3. अच्छा CIBIL score होना चाहिए ।

4. कमाई का एक फिक्स जरिया होना चाहिए जहा से वह पैसा कमाता हो।


Paytm credit card limit 

इस कार्ड में आप को 10000 रुपए की लिमिट से शुरूवात होती है अगर आप इससे अधिक पैसे खर्च करते है तो हर ट्रांजैक्शन पर आप सभी को 1.75 % का अधिक चार्ज भरना पड़ता है और यह 10000 रुपए आप अपने पेटीएम अकाउंट से भर सकते है ।

अगर आप इस कार्ड से महीने में 10000 रुपए से काम खर्च करते है तो इसके लिए आप को कोई एक्स्ट्रा पैसा खर्च नहीं करना पड़ता है और अगर आप 10000 रुपए से अधिक इस्तेमाल करते है तो आप को इसके लिए 1.75%+GST अलग से भरना पड़ता है ।


Paytm credit card customer care number 

जैसे कि हम सभी को पता है paytm Online payment और ईकॉमर्स की बहुत बड़ी कम्पनी है और मौजूदा समय में इसके 200 मिलियन से भी़ अधिक यूजर है और इतना बड़ा यूजर बेस होने के वजह से इनकी customer service भी़ बहुत बड़ी है जहा पर customer को तुरंत रिस्पॉन्स के लिए paytm customer care number 0120–3888–388 (Toll-free) 9643979797 Time 10.00AM / 08.00PM  है जहा आप अपनी प्रॉब्लम बता कर उसका solution पा सकते है ।


में उम्मीद करता हु आप सभी को यह पोस्ट पसन्द आई होगी और आप सभी को मालूम पड़ गया होगा  first credit card offers के बारे में और अगर आप के कुछ सवाल होगे तो आप comment करके पूछ भी़ सकते है इस पोस्ट को अपने social media पर भी़ शेअर करे ताकि लोगो को इसके बारे में मालूम पढ़े धन्यवाद। 



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

apple pie app in android

Best insurance company

Samsung’s new Galaxy Book S full details and specifications in hindi.