OP और GG का फूल फॉर्म क्या है ?


दोस्तो इस आर्टिकल मेें हम जानेंगे कि OP और GG का फूल फॉर्म क्या है ? अक्सर आप ने इस दोनो सब्द के बारे मेें जरूर सुना होगा और मुझे पता है कि आप सभी के मन मेें भी़ एक सवाल जरूर आया होगा कि आखिर इसका मतलब क्या होता है तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़े आप सभी के सारे questions के उत्तर मिल जायेगे।


OP का फूल फॉर्म क्या है (op full form in hindi ) 

OP का फुल फॉर्म होता है overpowered  इस शब्द का इस्तेमाल अधिकतर ऑनलाइन गेम्स मेें किया जाता है जैसे कि अगर आप सभी भी़ ऑनलाइन गेम्स देखते है तो आप ने op game के बारे मेें सुना होगा।

जब कोई गेमर बहुत अच्छा गेम खेलता हैं और उस गेम को जीतता हैं उसके बाद सभी op game बोलते है आम तौर पर इस op word ka इस्तेमाल अधिकतर गेम्स ही करते हैै ।


 GG का फूल फॉर्म क्या है (gg full form in hindi ) 

 GG का फुल फॉर्म होता है GOOD GAME  इस शब्द का इस्तेमाल अधिकतर ऑनलाइन गेम्स मेें किया जाता है जब कोई गेमर अपने गेम मेें जितना है बहुत अच्छे पॉइंट के साथ तो सारे लोग उस गेमर की तारीफ करते हुए कहते है GG GAME ।


गेम्स मेें अधिकतर बोले जाने वाले शब्द

जैसे कि आप सभी ने उप्पर पड़ा op & gg Full form तो अब हम जानेंगे कि और किन किन शब्द का इस्तेमाल गेम्स के दौरान अधिकतर किया जाता हैं जैसे ।

  1. FPP ( first person perspective )
  2. TPP ( third person perspective )
  3. AFK ( away from mobile )
  4. HP ( health point )
  5. BP  ( battle point )
  6. UC  ( unknown cash )
  7. DC ( disconnected )

OP और GG का फूल फॉर्म क्या है ?
FPP MODE GAME


FPP Full form 

first person perspective जब भी़ आप किसी भी़ गेम को खेलते है तो उसमें एक ऑप्शन आता है कि आप इस गेम को किस मोड़ मेें खेलना पसंद करेंगे fpp our tpp

अगर आप fpp मेें गेम खेलते है 

OP और GG का फूल फॉर्म क्या है ?
TPP MODE GAME
तो इसके अन्दर आप सभी को सिर्फ़ एक ही फोकस होगा आप को इसमें रोटेशन का ऑप्शन नहीं मिलता है बहुत कम हो लोग fpp मोड़ खेलना पसंद करते है 



TPP FULL FORM

third person perspective गेम्स मेें आप सभी को एक बहुत ही अच्छा view ponit मिलता है अगर आप tpp गेम्स खेलते है तो आप सभी को इस गेम के अन्दर 360 डिग्री गुमने का मोका मिलता है और आप को गेम खेलने मेें बहुत अधिक मजा आता है ।


AFK FULL FORM

 away from mobile अक्सर आप सभी ने गेम्स खेलते समय AFK इस शब्द के बारे मेें भी़ सुना होगा तो आप सभी को बता दु इसका मतलब away from mobile यानि ओह व्यक्ति अभी अपने मोबाइल के पास नहीं है या किसी कारण के वजह से गेम से कनेक्ट नहीं हो पा रहा है ।

OP और GG का फूल फॉर्म क्या है ?
HP FULL FORM


HP full form 

health point इस वाक्य का मतलब होता है जब आप सभी किसी bettale garoud गेम खेलते है तो इसमें आप किसी दूसरे से जब लड़ाई करते हैै तो वहां पर आप सभी को hp दिखाई जताई है अगर आप को चोट लगता है तो आप की hp काम होती है इस तरह hp का गेम मेें रूप होता है।

OP और GG का फूल फॉर्म क्या है ?
BP FULL FORM



BP full form 

battle point अधिकतर गेम्स मेें bp ka इस्तेमाल किया जाता है अगर आप किसी भी़ गेम को खेलते है तो उसमें आप सभी को अलग अलग लेवल मिलते है और अगर आप सभी उस लेवल को पर या पूरा कर लेते है तो आप सभी को उसका रिवॉर्ड bp bettle point के रूप मेें दिया जाता है ।

जिसे आप गेम्स के अन्दर किसी भी़ चीज़ को आसानी से ख़रीद सकते है ।

OP और GG का फूल फॉर्म क्या है ?
UC full form


UC full form

unknown cash अक्सर बहुत सारे मेें गेम्स मेें uc ka इस्तेमाल किया जाता है जैसे कि अगर आप सभी को गेम्स के अन्दर किसी भी़ चीज़ को खरीदना होता है तो आप सभी उसे bp bettle point से ख़रीद सकते है लेकिन बहुत से ऐसे भी़ गेम्स होते है जिसे आप को उसके लिए असली पैसे लगाने पड़ते है जिसे uc कहा जाता है।

यह एक तरह का गेम्स मेें इस्तेमाल किया जाने वाला रुपया कैश होता है।

OP और GG का फूल फॉर्म क्या है ?
DC FULL FORM


Dc full form 

disconnected बहुत से गेमर होते है जो गेम्स खेलते समय बहुत से short form का इस्तेमाल करते हैै उसी मेें से एक dc or afk भी़ है ।

अगर आप किसी ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम को खेले रहे है और उसी समय आप का इंटरनेट कनेक्शन बन्द हो जाता है तो आप के टीम वालो को मालूम हो जाता हैं कि आप dc या Afk हो गए है 

google ka full form kya hai

Note :- यह जो आप सभी को उप्पर full form बताया गया है यह अधिकतर गेम्स मेें इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द है अलग अलग जगह के हिसाब से इनका मतलब बदलता है जैसे op :- original poster , operator , opposition और भी़ ।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

apple pie app in android

Best insurance company

Samsung’s new Galaxy Book S full details and specifications in hindi.