FMWhatsApp APK Download और update कैसे करे।


FMWhatsApp APK Download (Official) Latest Version

आज के समय में हम में से हर कोई whatsapp का इस्तेमाल तो करता ही है लेकिन व्हाटसएप उतना अधिक फीचर्स हमे provide नहीं करता है इस लिए आज में आप सभी को FMWhatsApp APK के बारे में बताने वाला हु हम में से बहुत से लोग है जो इसके बारे में नहीं जानते है तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़े आप भी़ समझ जायेंगे।

आज के समय में science और technology इतना अधिक बड़ गई है कि हर कोई इसका इस्तेमाल अपने जीवन में करना चाहता है whatsapp तो हर किसी के फोन में होता है लेकिन क्या यह हमे उतनी आज़ादी देता है 

तो इसका जवाब है नहीं whatsapp हमे उतनी आज़ादी नहीं देता है जिस वजह से मार्केट में बहुत सी ऐसी app developer companies है जो ठीक इसी तरह से काम करने वाली ऐप बनती है और इससे भी़ अधिक फीचर्स देती है FMWhatsApp भी़ इनमें से एक है ।

FMWhatsApp APK Download  और update कैसे करे।

FM Whatsapp क्या है ?

आप सभी को बतादु  fmwhatsapp बिलकुल whatsapp की तरह दिखने वाले messanger ऐप है जिसे इस्तेमाल करने आप की को भी़ whatapp massage कर सकते है लेकिन fmwhatsapp यह एक MOD apk है इसलिए इसमें आप सभी को whatsapp से अधिक फीचर्स इस्तेमाल करने को मिलता है।

इस एप्लीकेशन को Fouad Mokdad  नाम के व्यक्ति ने बनाया है इस लिए इसका नाम FM whatapp रखा गया है FMwhatapp का फुल फॉर्म Fouad Mokdad है।

क्या हमें FMwhatapp APK का इस्तेमाल करना चाहिए।

जैसे कि अभी मैंने आप सभी को बताया है कि यह whatsapp का mod apk है तो क्या हमें इसे इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं तो इसका जवाब आप के पास ही है अगर technology की दुनिया में कुछ नया इस्तेमाल करना चाहते है तो बेसक आप इसका इस्तेमाल कर सकते है ।

इस ऐप में आप को अलग अलग तरह के नए फीचर देखने और इस्तेमाल करने को मिलते है जो आप original app में नहीं कर सकते है और यह ऐप हमे पूरी आजादी देता है जैसे अगर आप इसके theam को बदलना चाहते है तो वह भी़ कर सकते है और अपनी प्राइवेसी सेटिंग को भी़ बदल सकते है ।

FM Whatsapp Feature

अगर हम किसी भी़ mod app का इस्तेमाल करते है तो इन सभी ऐप में हमे original app से अधिक फीचर्स इस्तेमाल करने को मिलते है और इसे इस्तेमाल करना का दुगना मजा आता है इसी तरह FM Whatsapp में कोन कोन से  Feature आप को मिलेंगे नीचे बताए गए है ।

Read Deleted Message 

अक्सर हमसे बहुत बार यह गलती हो जाती है कि हम किसी important message को गलती से delete कर देते है उसके बाद हमे पछतावा होता है लेकिन अगर आप इस इस ऐप का इस्तेमाल करते है तो आप को Read Deleted Message का option मिलता है जहा से आप deleted message को पढ़ सकते है ।

Anti Delete Messages

बहुत बार ऐसा होता है कि कोई हमे message करता है लेकिन कुछ समय बाद वह message delete भी़ कर देता है तो ओह मैसेज हम पढ़ नहीं सकते है लेकिन इस ऐप में आप को एक Anti Delete Messages का ऑप्शन मिलता है जिसे अगर सामने वाले ने आप को मैसेज कर के उसे डिलीट भी़ कर दिया है तो आप बड़ी ही आसानी से उसे पढ़ सकते है।

Show Blue Tick After Reply

अभी तक जो मैसेजिंग के लिए ऐप इस्तेमाल की जाति है सारी आप में message read करने के बाद blue tick बन के आता है जिससे हमें पता चलता है कि सामने वाले ने हमारा संदेश पढ़ लिया है ।

लेकिन बहुत बार ऐसा भी़ होता है को हम ने सिर्फ संदेश को देखा है लेकिन उसे पूरा पढ़ा नहीं है को सामने वाले को ऐसा लगता है कि हम उसे reply नहीं देना चाहते है जिस वजह से वह नाराज हो जाता है लेकिन Show Blue Tick After Reply यह ऑप्शन mesage को पूरा पढ़ने के बाद जब हम reply करेगे तब blue tick दिखाई देगा ।

जिससे सामने वाले व्यक्ति को यह मालूम होगा कि आप ने उन्हें तुरंत reply किया है जिससे आप के सम्बन्ध और अच्छे बनेंगे।

Replace Theme

हम में से बहुत से ऐसे लोग है जो एक ही चीज को इस्तेमाल करके थोड़े बोर हो जाते है और कुछ नया try करने के बारे में सोचते है तो FM whatsapp latest version हमे यह आजादी भी़ देता है आप इसके Theme को भी़ बदल सकते है जिससे आप को इसे इस्तेमाल करने में दुगना मजा आने वाला है ।

Hide Blue Tick

अगर आप यह नहीं चाहते है को सामने वाले को पता चले कि आप ने उनका मैसेज पढ़ा है या नहीं तो फिर आप फीचर की मदद से आप अपने मैसेज के blue tick को hide कर सकते है जिससे सामने वाले व्यक्ति को यह मालूम नहीं पड़ता है को आप ने उनका मैसेज पढ़ा है या नहीं ।

Hide Last Seen 

यह भी़ एक मजेदार फीचर है इस फीचर की मदद से आप अपने last seen को hide कर सकते है जिसे किसी को भी़ यह नहीं मालूम पड़ता है को आप ने last time अपना whatsapp कब इस्तेमाल किया था हालाकि यह फीचर original app में भी़।

deactivate calling feature 

हम सभी जानते है कि original app पर आप किसी को भी़ whatsapp call कर सकते है और हम चाह कर भी़ इसे deactivate नहीं कर सकते है लेकिन जैसे मैंने आप सभी को बताया यह ऐप आप सभी को पूरी आजादी देता है  जिससे आप calling feature को भी़ बंद कर सकते है 

Pin 100 chats 

जैसे हम सभी जानते है कि original ऐप में हमे सिर्फ 3 chats को ही pin कर सकते है लेकिन यह पर भी़ हमे अधिक देखने मिलता है यह पर आप 100 chata को pin कर सकते है ।

500 people in one group

हम सभी लोगो को पता है कि original app में हमे सिर्फ एक group में 250 लोगो को ही जोड़ने का ऑप्शन मिलता है लेकिन इस ऐप में हमे एक ग्रुप में 500 लोगो को जोड़ने का अवसर मिलता है जिससे हम एक ही साथ 500 लोगो को message कर सकते है ।

Pros of FmWhatsApp APK

1.  इस ऐप में आप को हजार से भी़ अधिक  theme की library मिलती है जिसे आप अपने हिसाब से बदल सकते है ।

2.इस ऐप में आप 700MB तक की file share कर सकते है

3. एक बार में आप 10 से अधिक फोटो शेयर कर सकते है 

Con of FmWhatsApp APK

1.इसकी ऐप को इस्तेमाल करने का सबसे बड़ा नुकसान होता है सीधे आप को privacy से जैसे आप सभी को पता है यह एक mod app है जिस वजह से इसमें privacy का उतना अच्छा ध्यान नहीं दिया गया है ऐप में डेवलपर आप के सारे मैसेज पढ़ सकते है जो प्राइवेसी के लिए ठीक नहीं है ।

2. Mod app होने के वजह से यह बहुत ही slow काम करता है जिससे हमें इसमें थोड़ा सा lag देखने को मिलता है ।

Also read :- 5 best video editing app

Top 5 Best Android app 2020


 FM Whatsapp Download कैसे करें

जैसे कि ऊपर आप सभी ने इसके फीचर के बारे में पढ़ा और यदि आप को  FM Whatsapp Download करना है तो आप इस ऐप को google plyastore से डाउनलोड नहीं कर सकते है क्यू की यह गूगल की नीतियों का पालन नहीं करती है जिस वजह से आप इसे 2 तरह डाउनलोड  कर सकते है एक तो direct और दूसरा इनकी official site पर जाकर ।

FM Whatsapp Download form official site.

स्टेप 1- google पर आप FM Whatsapp Download  सर्च कर सकते है जो पहली site आएगी उसपे click करे।

स्टेप 2- download वाले link पर क्लिक करके और ऐप इंस्टॉल करें ।

स्टेप 3- अब अपने मोबाइल के सेटिंग में जाकर Unknown Sources को परमिशन दे ताकि आप इसे इस्तेमाल कर सके।

Note :- इस ऐप को इस्तेमाल करने से पहले आप को अपने original ऐप को delete करना होना वरना इस ऐप में आप को error देखने मिलता है original app delete करने से पहले उसका बैकअप जरूर ले।

Download FM Whatsapp 

FMWhatsApp APK Download  और update कैसे करे।

FM Whatsapp Update कैसे करें

जैसे कि हम सभी ने पढ़ा यह एक mod apk है जिसके वजह से यह गूगल प्लेस्टोर पर नहीं है जिस वजह से इसे अपडेट करने में थोड़ी प्रॉब्लम होती है 

लेकिन अब हम आप सभी को बताने वाले है कैसे आप FM Whatsapp Update कर सकते है बहुत ही आसानी से इसलिए नीचे बताए गए स्टेप्स पढ़े।

स्टेप 1- इसे अपडेट करने के लिए  गूगल सर्च में “FM Whatsapp Download” टाइप करके सर्च करें।

स्टेप 2- पहली वेबसाइट पर क्लिक करें और  fm whatsapp latest version फाइल डाउनलोड करें।

स्टेप 3- Download APK File को इनस्टॉल करके FM Whatsapp यूज़ करें सकते है ।


Conclusion 

जैसे कि हम सभी ने fmwhatsapp apk के बारे में पढ़ा और इसके फायदे और नुकसान दोनो के बारे में जाना तो आप अब खुद फैसला कर सकते है कि आप को यह fmwhatsapp download करना है या नहीं ।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

apple pie app in android

Best insurance company

Samsung’s new Galaxy Book S full details and specifications in hindi.