jio phone internet sharing option kaise on kare.


 jio phone मेें internet sharing option को हम बहुत ही आसानी से ऑन कर सकते है लेकिन इसके बारे मेें बहुत की कम लोगो को हो पता है तो आज इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी जान पायेंगे कि कैसे आप अपने jio phone internet sharing कैसे कर सकते है।

जैसे कि आप सभी को पता है jio phone एक बहुत ही सस्ता फोन है इसलिए आप सभी को इसमें इतने अधिक फीचर्स देखने को नहीं मिलते है फिर भी़ हम मेें से बहुत से लोग है जो अपने jio phone मेें jio internet sharing options को किसी ना किसी तरह से ऑन करही लेते है ।

jio phone internet sharing option kaise on kare.


तो आज मेें भी़ आप सभी को बहुत आसान तरीका बताने जा रहा हु जिसकी मदद से आप अपने jio phone data share कर पायेंगे ।

तो सबसे पहले आप सभी को बतादु जब jio phone मार्केट में आया था तब इसमें कोई ऐसा ऑप्शन नहीं था जिसकी सहायता से आप अपने jio phone के इंटरनेट को किसी और के साथ शेअर नहीं कर सकते थे ।

लेकिन इसके कुछ महीनों बाद ही जिओ की तरफ से सारे फोन्स मेें अपडेटेड आए गए थे और बहुत से लोगो के jio phone wifi hotspot कि सुविधा मिलने लगी थी ।

लेकिन कुछ ऐसे भी़ लोग थे जिनको इसका अपडेट अभी तक नहीं मिला था और ओह लोग अभी भी़ jio phones me internet sharing option kaise on kare.इसके बारे मेें इंटरनेट पर ढूंढते रहते है ।


Jio phone wifi hotspot on कैसे करे ? 

अगर आप भी़ अपने जिओ फोन मेें wifi hotspot का इस्तेमाल करना चाहते है तो नीचे बताए गए steps को फॉलो कर के आप भी़ wifi hotspot का इस्तेमाल कर सकते है ।

  1. अपने मोबाइल कि फोन सेटिंग को चालू करे 
  2. Internet sharing option मेें जाए इसके अंदर अब आप सभी को network and connectivity का ऑप्शन मिलेगा ।
  3. अब आप को बस wifi hotspot ऑप्शन पर क्लिक कर के इसे ऑन करना है 
  4. और अब आप को अपने wifi hotspot का नाम और उसको सिक्योर करने के लिए password रखने के ऑप्शन मिलेगा।
  5. इस तरह आप अपने jio phone मेें wifi hotspot कि सर्विस को बड़ी आसानी से इस्तेमाल कर सकते है ।


पुराने फोन मेें कब मिलेगा data share का ऑप्शन

अगर अभी तक आप ने अपने पुराने jio phone ko अपडेट नहीं किया हैं तो हो सकता है अभी आप इस सेवा का इस्तेमाल नहीं करते होंगे औैर अगर आप भी़ अपने फोन से internet data share करना चाहते हैं

 तो इसके लिए आप को अपने मोबाइल को इसके न्यू सॉफ्टवेयर के साथ अपडेट करना होगा जिसके बाद आप को भी़ ये फीचर अपने मोबाइल डिवाइस मेें देखने को मिल जायेगी।

jio phone internet sharing via bluetooth.

अब पहले मेें आपने jio phone के bluetooth setting को ऑन कर के चेक कर लेता हु क्या ये ऑप्शन सच मेें काम करता भी़ है या नहीं तो आप सभी को बता दु जब मेें अपने जिओ phone ke bluetooth सेटिंग मेें गया था मुझे ऐसा कुछ ऑप्शन देखने को नहीं मिला जहां से आप अपने फोन के डाटा को दूसरे कम्प्यूटर के साथ शेअर का पाए।

Topfive03 telegram channel


जिओ फोन मेें अभी तक ऐसा कोई भी़ फीचर नहीं आया है जहा पर आप bluetooth के माध्यम internet share कर सकते है क्यू की इस फोन मेें आप को bluetooth modem device का कोई भी़ ऑप्शन नहीं दिया गया है ।

Best offer :- JioFi JDR740 (Dongle)

How to do USB Tethering in Jio Phone? 

  1. अपने जिओ फोन को एक data cable से connect करे  और दूसरे side को कम्प्यूटर या लैपटॉप से जोड़ दे।
  2. अपने फोन कि setting को ऑन करे
  3. अब आप को wifi का ऑप्शन मिलेगा 
  4. Wifi option को ऑन करे जिसमे आप को अब Tethering Option देखने मिलेगा 
  5. अब आप को Wi-Fi Hotspot, USB Tethering, औैर Bluetooth Tethering. का ऑप्शन मिलेगा ।
  6. अब आप jio phone से internet share कर पायेंगे और अपने कम्प्यूटर मेें भी़ तेज़ इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते है ।


Disclaimer

मेें उम्मीद करता हूं आप सभी को ये जानकारी पसन्द आई होगी और आप भी़ अपने jio phone के internet को अपने दूसरे device मेें शेअर कर सकेगे और अगर आप के कोई भी़ quries या issues होंगे तो आप कमेंट मेें भी़ पूछ सकते है । औैर अगर आप सभी के सारे issues solved हुए होंगे तो आप इसे अपने सोशल मीडिया पर भी़ शेअर कीजिए ताकि दूसरे लोगो को भी़ इसके बारे मेें मालूम पड़े ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

apple pie app in android

Best insurance company

Samsung’s new Galaxy Book S full details and specifications in hindi.