Corona caller tune कैसे बंद करे।


आज इस आर्टिकल मेें हम पढ़ने वाले है कैसे आप जब किसी को कॉल करते हैै तो जो corona caller tune बजती है इस Corona caller tune कैसे बंद करे।  How to stop corona caller tune. बहुत से लोग इस कॉलर ट्यून से परेशान हो कर इसके बारे मेें search करते हैै और अगर आप भी़ corona caller tune से परेशान हो गए है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए है ।


जैसे कि हम सभी को पता है जब कोरोना अधिक मात्रा में फैलने लगा तो सरकार द्वारा इस एक कदम बढ़ाया गया था कि लोगो को corona के बारे बारे मेें कैसे समझाया जाए तब सरकार ने यह डिसीजन लिया हम सभी को मालूम है लगभग हर कोई फोन्स का इस्तेमाल तो जरूर करत तो इसी चीज़ को ध्यान मेें रखते हुए सरकार ने सभी कॉल करने के पहले एक free caller tune लगा दी जिसकी सहायता से लोगो को कोरोन से कैसे अपना बचाव किया जाए ये समझाया जा सके ।

Corona caller tune कैसे हटाएं ? How to stop corona caller tune.


लेकिन अब lockdown भी़ सभी जगह खुल चुके है और अब अधिकतर लोगो को ये समझ अभी आ गया है कि corona से कैसे अपना बचाव करना है लेकिन अब लोग corona से भी़ अधिक इस corona caller tune से परेशान हो गए है जब भी़ किसी को कॉल करते हैै तो सबसे पहले आप सभी को corona caller tune ही सुनाई देती है और अब यह परेशानी लगती है तो अब हम देखेंगे कि आप कैसे इस caller tune को बंद कर सकते है 


Corona caller tune कैसे हटाएं ? 

अगर आप jio,airtel, vi ,( vodafone- idea) BSNL  इनमें से किसी भी़ सिम का इस्तेमाल कर रहे है तो अब आप भी़ इस कॉलर ट्यून से परेशान हो चुके होंगे तो अब हम जानेंगे आप कैसे इस कॉलर ट्यून को बंद कर सकते है 

Corona caller tune remove करने के लिए इन तरीकों का इस्तेमाल करे 


Remove/ Stop corona caller tune from jio .


यदि आप के पास jio ka सिम कार्ड है और आप इस कार्ड मेें से corona caller tune को हटाना चाहते है तो अब आप बड़ी ही आसानी से jio sim से corona caller tune को remove बंद कर सकते है 


  1. अपने मोबाइल मेें message box को open करे ।
  2. Message मेें STOP लिखे ।
  3. STOP message को 155223 इस नंबर पर send कर  दे अब आप का caller tune बंद हो जायेगा


Remove/ Stop corona caller tune from airtel sim 


भारत में अधिकतर लोग airtel sim card का इस्तेमाल करते हैै और जब से कोरॉना कि सुरूवत हुई है तब से ही कोरॉन कॉलर ट्यून ने सभी लोगो को परेशान कर के रखा है और लगभग हर कोई इसे बंद करना चाहता है और अगर आप भी़ airtel sim ka इस्तेमाल कर रहे है तो अब आप corona caller tune को airtel sim से remove कर सकते है।


Corona tune remove करने के लिए यह step follow करे

  1. अपने मोबाइल फोन का dialer box open करे 
  2. *646*224# नंबर दबाए 
  3. इसके बाद कुछ आप को कुछ सुनाई देगा तो आप को अब 1 दबाना है 


बस आप को इतना ही करना है आप के airtel sim से यह ट्यून remove हो गई ।


Remove/ Stop corona caller tune from VI ( vodafone-idea )sim


 अगर आप अभी वोडाफोन या आइडिया सिम कार्ड का इतेमल कर रहे है तभी भी़ आप corona caller tune से छुटकारा पा सकते है बस आप को इसके लिए नीचे बताए गए कुछ step को folllow करना है ।


  1. अपने मोबाइल मेें message box को open करे ।
  2. Message मेें CANCT लिखे ।
  3. CANCT message को 144 इस नंबर पर send कर  दे अब आप का caller tune बंद हो जायेगा

Instagram Se Paise Kaise Kamaye (Way to earn money using instagram)

Remove/ Stop corona caller tune from MTNL 

जैसे कि आप सभी को पता है जहा किसी भी़ टेलीकॉम कंपनियों का नेटवर्क नहीं होता है वहां पर आप सभी को MTNL का नेटवर्क मिलता है क्यू की mtnl एक सरकारी कम्पनी है इस लिए अभी भी़ बहुत से लोग mtnl सिम का इस्तेमाल कर रहे है 


यदि आप के पास भी़ mtnl ka सिम है तो गबराई मत क्यू की आप भी़ corona caller tune को stop कर सकते है इसके लिए नीचे बताए गए कुछ step को folllow करना है ।


  1. अपने मोबाइल मेें message box को open करे ।
  2. Message मेें UNSUB लिखे ।
  3. UNSUB message को 56799 या 56700  इस नंबर पर send कर  दे अब आप का caller tune बंद हो जायेगा

कोरोना कॉलर ट्यून के पीछे किसकी है आवाज़?

जब से corona की शुरूवात हुई है तब से हम ने एक आवाज जरूर सुनी है कोरोना वायरस या कोविड-19 से आज पूरा देश लड़ रहा है। 
और फिर हमारे मन में भी़ यह विचार आता है को corona caller tune में किस की आवाज है तो आप सभी को बता दु पहले इस आवाज का voive over जसलीन भल्ला करती थी और अभी मजूदा समय में corona की voice over bollywood के नायक अमिताभ बच्चन करते है ।

Remove/ Stop corona caller tune from any sim card।


अगर आप इनमें से किसी भी़ सिम कार्ड का इस्तेमाल कर रहे है और उप्पर बताए गए स्टेप्स को फॉलो नहीं कर सकते कहते है क्यू की बहुत से लोग है जो message नहीं कर पाते है तो उनके लिए भी़ बहुत कुछ ट्रिक्स है कि आप बिना message बेजे भी़ corona caller tune को बंद कर सकते है 

अगर आप ने किसी को कॉल की और आप को corona caller tune सुनाई दे रही है और आप तुरंत ही इसे बंद करना चाहते है तो जब आप को ये कॉलर ट्यून सुनाई दे तो आप अपने  mobile phone मेें 1 या # दबा दे अब ये corona caller tune stop हो जायेगी ।


अगर आप सभी को ये आर्टिकल पढ़ कर अच्छा लगा और आप  के प्रसन का उतार मिल गया होगा तो आप भी़ इस आर्टिकल को अपने दोस्तो के साथ शेअर करे ताकि सभी लोगो को उसके बारे मेें मालूम पड़े ।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

apple pie app in android

Best insurance company

Samsung’s new Galaxy Book S full details and specifications in hindi.