PUBG UNBAN भारत में बहुत जल्द pubg unban होने वाला है।

PUBG UNBAN भारत में बहुत जल्द pubg unban होने वाला है।

हैलो अगर आप भी़ एक  pubg player है तो फिर आप को भी़  pubg से बहुत अधिक लगाव हो गया होगा  तो ये खबर आप सभी के लिए बहुत ही अच्छी है क्यू की भारत में बहुत जल्द pubg unban हो सकता है।

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि PUBG मोबाइल, pubg मोबाइल लाइट  और साथ ही 116 चीनी ऐप्स को भारत सरकार ने  प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया था, जिसमें एक सबसे लोकप्रिय गेम PUBG भी शामिल है। 

PUBG UNBAN भारत में बहुत जल्द pubg unban होने वाला है।


WHY INDIAN GOVERNMENT BAN PUBG MOBILE ( भारत सरकार ने pubg को इंडिया में बैन क्यू किया )

जैसा कि आप सभी को बता दु की इस समय भारत और चीन के बीच में कुछ अच्छे रिश्ते नहीं चल रहे है रोजाना बॉर्डर पर कुछ नए कुछ होता है रहता है तो इसी वजह से भारत ने अपने बचाव के लिए यह कदम लिया है ।
Pubg mobile को भारत में techcent  Tencent होल्डिंग्स लिमिटेड, नामक कम्पनी चलाती जिसे Tencent भी कहा जाता है, और यह एक चीनी कंपनी है। जिस कारण से भरता में pubg मोबाइल को बैन किया गया है।

 जैसे ही भारत में pubg मोबाइल को बैन किया गया उसके तुरंत बाद ही  PUBG Corp एक आधिकारिक बयान सामने आया  कि ब्लूहोल स्टूडियो के  एक आधिकारिक बयान के साथ सामने आया था कि भारत से  सभी प्रकाशन  जिम्मेदारियों की जिम्मेदारी को Tencent कंपनी से वापस ले लिया जाएगा जिसके बाद इसका चीन से कोई नाता नहीं होगा।

 PUBG IS CHINESE GAME  ( क्या pubg चीनी गेम है)

क्या pubg चीनी गेम है, तो इसका जवाब है नहीं pubg एक चीनी गेम नहीं है।
PUBG गेम को एक कोरियाई गेम निर्माता द्वारा बनाया गया है, लेकिन गेम के मोबाइल वर्जन  को एक चीनी समूह द्वारा Tencent द्वारा बनाया  गया था। जहां तक गेम की हिस्सेदारी की बात आती है तो 90% से अधिक हिसा  कोरियाई गेम का है।

WHEN PUBG MOBILE UNBAN IN INDIA ( का कब pubg mobile अनबैन होगा भारत में )

जैसा कि आप सभी में जाना की भारत में pubg मोबाइल Tencent से कोई नाता नहीं रखेगी तो इसे वापस आने के लिए कुछ कदम बढ़ाने होंगे जिसे।
PUBG मोबाइल जल्द ही भारत में unban हो सकता है लेकिन इसके लिए  PUBG Corp को भारत में एक समर्पित मुख्यालय खोलना होगा, या नए प्रकाशक के लिए किसी भारतीय कम्पनी के साथ मिल कर काम करना होगा। एक रिपोर्ट के अनुसार PUBG कॉर्प को एक भारतीय गेमिंग फर्म की  है ताकि यह देश में PUBG मोबाइल गेम को पूरी तरह से वापस लाया जा सके।

PUBG UNBAN भारत में बहुत जल्द pubg unban होने वाला है।

 Pubg unban मामले से जुड़े सूत्र बताते हैं कि भारत में pubg unban के लिए केवल एक लाइसेंसिंग समझौता बनाना होगा  किसी कम्पनी के साथ जो गेम के लिए प्रकाशन और इससे जुड़े काम को देखेगा । इसमें भारतीय भागीदार को सबसे अधिक जोर दिया जा रहा है। लेकिन इस मामले में अभी तक, PUBG कॉर्प से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

एक समर्पित मुख्यालय की स्थापना करना या भारतीय कंपनी के साथ भागीदारी करना भारत में खेल को शुरू करने का एकमात्र और बहुत ही सरल उपाय  हो सकता है, क्योंकि भारत में PUBG मोबाइल बैन के बाद, सरकार ने PUBG Corp को 70 से अधिक प्रश्न भेजे थे, जिसमें 3 सप्ताह के भीतर जवाब मांगा था।

 कई अन्य मुद्दे पर भी , जिनके आधार पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया गया है। चिंताएं सुरक्षा, फोन के अंदर गतिविधि आदि से संबंधित हैं।

कुछ दिनों पहले PUBG कॉर्प ने भारत में PUBG मोबाइल प्रतिबंध के बारे में एक बयान जारी किया
“PUBG Corporation सरकार द्वारा किए गए उपायों को पूरी तरह से समझता है और उसका सम्मान करता है क्योंकि खिलाड़ी डेटा की गोपनीयता और सुरक्षा कंपनी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। यह भारत सरकार के साथ काम करने की उम्मीद करता है ताकि एक ऐसा समाधान खोजा जा सके जिससे गेमर्स एक बार फिर से भारतीय कानूनों और नियमों का पूरी तरह से पालन करते हुए इस गेम को खेल सके।
Pubg official statement

हाल के घटनाक्रमों के मद्देनजर, PUBG Corporation ने भारत में Tencent के साथ अपने रिश्ते को तोड़ने का निर्णय लिया है। आगे बढ़ते हुए, PUBG Corporation देश के भीतर सभी प्रकाशन जिम्मेदारियों को ले जाएगा। जैसा कि कंपनी निकट भविष्य में भारत के लिए अपने स्वयं के PUBG अनुभव प्रदान करने के तरीकों की खोज करती है, यह अपने प्रशंसकों के लिए स्थानीय और सरल गेमप्ले के वातावरण को बनाए रखने के लिए ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध है।




    

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

apple pie app in android

Best insurance company

Samsung’s new Galaxy Book S full details and specifications in hindi.