Paytm की हुई वापसी google play store पर।

Paytm की हुई वापसी google play store पर।

अगर आप भी़ एक paytm यूजर है तो आप ने भी़ अभी तक ये न्यूज़ तो सुन ही लिया होगा कि भारत में google play store ने paytm को अपने playsrtore aap से हटा दिया था क्यू की paytm गूगल के कुछ रूल्स को मान्य नहीं कर रहा था जिस कारण से paytm को हटाया गया था।
Paytm back on google play store


Google Play Store ने क्यू किया था paytm को बैन।

जैसे कि आप सभी को पता है गूगल दुनिया की सभी बड़ा search engine है और गूगल के बहुत से प्रोडक्ट भी़ है जिस कारण ने गूगल ने इन्हें बनाए रखने के लिए बहुत ही सख्त कानून बनाया हुआ है ।

Google के कुछ इन्हीं रूल्स का पालन paytm नहीं कर रहा था जिस कारण से google Play Store ने paytm को कुछ समय के लिए बैन किया था ।

Paytm google के किस रूल्स को फॉलो नहीं कर रहा था।

आप सभी को बता दु की google की एक google
Gambling and games नाम से बनाई गई एक पॉलिसी  है जिसके अन्दर आप किसी भी़ games की gambling नहीं कर सकते ये उनकी पॉलिसी के विरुद्ध है।

Paytm इसी games and gambling पॉलिसी को पूरी तरह से फॉलो नहीं कर रहा था जिस वजह से google play store से paytm कुछ समय के लिए हटाया गया था ।

Google playstore से बैन के बाद paytm का जवाब 

जब google playstore ने paytm को अपने प्लेटफॉर्म से हटाया तो उसका कहना था कि गूगल की games and gambling rules ka फॉलो paytm नहीं कर रहा था इसकी के उप्पर paytm के ऑफिसियल का बयान आया कि हम गूगल की सभी पॉलिसी का पालन कर रहे है लेकिन किसी गलत फहमी के वजह से अभी हमारी एप्लीकेशन को कुछ समय के लिए हटाया गया है लेकिन गूगल से इस बात पर हमारी बात चल रही है।
Paytm की हुई वापसी google play store पर।


Paytm की हुई वापसी google play store पर।

जैसा कि आप सभी में उप्पर पढ़ा कि गूगल की पॉलिसी का फॉलो paytm नहीं कर रहा था जिस वजह से playstore से कुछ समय के लिए paytm को बैन किया गया था 
लेकिन गूगल ने जब पूरी तरह से जानकारी प्राप्त की तो गूगल को मालूम हुआ कि हमारी जितनी भी़ पॉलिसी है सभी का पालन paytm कर रहा हैं
Paytm back on google play store


Paytm बैन के कुछ ही समय बाद google play store पर एक बार फिर paytm की वापसी हो गई है अब आप paytm को google play store से downlod कर सकते है ओह भी़ बहुत ही आसानी से ।


 ‘Paytm Cricket League क्या है ?

जैसा कि आप सभी जानते है कि paytm एक ऑनलाइन मनी ट्रांसफर रिचार्ज पेमेंट  करने वाली वेबसाइट एप्लीकेशन है और इसका एक बहुत बड़ा यूजर बेस है और इसे बहुत से लोग विश्वास करते हैै और अधिकतर लोग updated paytm app का इस्तेमाल करते हैै 

Paytm की हुई वापसी google play store पर।

अब जैसा कि आप सभी को पता है भरता में Ipl कि सुरूवात 19 सितंबर 2020 से हो रही है और भारत में लगभग हर कोई क्रिकेट का दीवाना है तो इसी को ध्यान में रखते हुए paytm ने अपने paytm aap को update करते हुए इस paytme मेें एक न्यू फीचर लाया था जिसका नाम Paytm Cricket League रखा गया था ये एक तरह से बैटिंग gambling करने वाला फीचर था और google play store के games and gambling पॉलिसी के तहत नहीं आता था 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

apple pie app in android

Best insurance company

Samsung’s new Galaxy Book S full details and specifications in hindi.