netflix free me kaise dekhe


अगर आप इस ब्लॉग को बहुत दिनो से फॉलो कर रहे हो तो आप सभी को पता होगा कि हम इस ब्लॉग पर हमेशा आप सभी के लिए कुछ नए कुछ tips and tricks लाते रहते है जिससे आप सभी को बहुत ही आसानी हो और आप सभी का पैसा और समय दोनो बचे.

मैंने अक्सर देखा है अधिक तर लोग गूगल और यूट्यूब पर डूंडते रहते है कि कैसे हम netflix free me kaise dekhe तो आज हम सभी इसी बारे में जानेंगे और ये कोई गलता तरीका नहीं होगा बल्कि सीधा और सही तरीका होगा क्यू की हमारा उद्देश्य है कि किसी भी़ चीज़ की मूल्य दे कर है हमे उसे इस्तेमाल करना चाहिए ताकि जिसने उसे बनाने मेें अपना समय और पैसा लगाय है उसे उसके मेहनत का फल मिल सके।
Netflix free subscription

नेटफ्लिक्स क्या है ? What is netflix in Hindi 

सबसे पहले आप सभी को बतादु netflix ने पूरी दुनिया में बहुत तेजी अपना नाम बनाया है तकरीबन पूरी दुनिया के 190 से भी़ अधिक देशों मेें netflix को देखा और इसका इस्तेमाल किया जाता है 

और बहुत ही तेजी से netflix ने पूरे  भारत में भी़ अपना कब्जा सा बना लिया और बहुत से लोग जो पहले d2h या केबल का इस्तेमाल करते थे अब ओह लोग भी़ अपना कनेक्शन बदल के netflix का इस्तेमाल करना शुरू कर दिए है क्यू की इस कि सर्विस बहुत ही अच्छी और सस्ती भी़ है जिसे लोगो का मनोरंजन भी़ होता है और कुछ रुपए भी़ बच जाते है।

Netflix एक ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस प्रोवाइडर है जो अपने ग्राहकों को ऑनलाइन movies, documentry, TV show, इत्यादि मनोरंजन की चीज सीधे उनको phone, tv, computer , laptop पे देखने के लिए देता है 

Netflix कि शुरूवात कहा और किसने की थी।

नेटफ्लिक्स की शुरूवात सन 1997 अगस्त के महीने में Scotts Valley, California मेे हुआ था और इसी जगह से नेटफ्लिक्स ने अपनी शुरूवात की Marc Randolph और Reed Hastings के द्वारा नेटफ्लिक्स की शुरूवात की गयी है।

netflix को फ्री में कैसे देखे 

सबसे पहले आप सभी को बता दु की नेटफ्लिक्स कोई फ्री की सर्विस नहीं है और बहुत से लोग होंगे जो आप सभी को बताते होंगे कि इसके बहुत सारे apk मिलते है जिसे आप फ्री में नेटफ्लिक्स देख सकते है लेकिन मेें आप सभी को ऐसा ना करने के लिए बलूंगा क्यू की ये सारे 3rd party एप्लीकेशन होती है जिससे आप के फोन की privacy पे फ़र्क पड़ता है।

अगर आप को फ्री में नेटफ्लिक्स देखना है तो यदि आप सभी के पास jio का सिम कार्ड है तो अब आप बढ़ी आसानी से नेटफ्लिक्स को फ्री में देख सकते है जो आप अपने jio सिम कार्ड मेें montly रिचार्ज करते हैै उसी मेें अब आप सभी को नेटफ्लिक्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है ।

Jio का एक न्यू प्लान आया है जिसे jio postpaid Plus नाम दिया गया है इसमें आप सभी को 1 माह के लिए 399 रुपए का भुगतान करना पड़ता है और इस प्लान मेें आप सभी को फ्री कॉल फ्री इन्टरनेट फ्री नेटफ्लिक्स कि सर्विस मिलती है अगर आप यह प्लान लेते है तो आप के कुछ रुपए बच जाते है 

जैसे कि नेटफ्लिक्स का अगर monthly सब्सक्रिप्शन लेना होता है तो काम से काम आप को 199 रुपए चुकाने पड़ते है और अगर आप जिओ सिम मेें 399 का रिचार्ज करते हैै तो आप के 200 रुपए से भी़ अधिक रुपए बच जायेंगे इस तरह आप सभी नेटफ्लिक्स को फ्री में देख सकते है।

मेें उम्मीद करता हूं आप सभी को यह आर्टिकल पढ़ कर कुछ अच्छी चीज के बारे मेें ज्ञान मिला और अगर आप सभी को ये पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तो के साथ शेअर जरुर करे ये पोस्ट पढ़ने की लिए आप सभी का धन्यवाद।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

apple pie app in android

Best insurance company

Samsung’s new Galaxy Book S full details and specifications in hindi.