play and earn money jitiye paytm cash earning games।

play and earn money jitiye paytm cash earning games।

आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से जाने वाले है कि कैसे हम गेम खेल कर भी पैसे कमा सकते है अगर आप को भी गेम खेलना पसंद है लेकिन आप को ऐसा लगता है कि मेरा पूरा समय गेम खेले के खराब हो रहा है तो में आप को बता दु की अब आप गेम खेल के भी पैसा कमा सकते है।
play and earn money jitiye paytm cash earning games।

और ये paytm cash earning games है जिसके मदद से आप सीधे अपने paytm में पैसा ले सकते है बिना किसी के मदद के।

आज से कुछ साल पहले क्या किसी ने सोचा भी होगा कि कभी ऐसा समय भी आएगा कि लोग घर बैठ कर गेम खेल कर ही बहुत से पैसा भी कमा सकते है। लेकिन आज में आप सभी को बताने वाला है कि कैसे आप play and earn money भी़ जीत सकते है।

play and earn money online

आज जब किसी को अपना समय बिताना होता है तो ओह कोई मूवी देखता है या कोई गेम खेल लेता है लेकिन मूवी देख कर आप का शिरफ समय खराब होता है लेकिन अगर आप उस समय में कुछ पैसे भी़ कमाना चाहते है तो आप ऑनलाइन गेम खेल कर भी़ पैसा कमा सकते है बस इसके लिए आप सभी के पास एक अच्छा एंड्रॉयड फोन इंटरनेट कनेक्शन और पैसा लेने के लिए आप के पास paytm अकाउंट भी़ होना चाहिए क्यू की सारे पैसे जो आप ने गेम खेल कर जीते है ओह सीधे आप के paytm एकाउंट में आता है।

लेकिन बहुत से ऐसे लोग भी़ है जो बोलते है कि गेम खेलने से हमारे मानसिक गलत असर पड़ता है लेकिन में आज आप को जो बताने जाने वाला हु जो कि हमारे स्वास्थ्य के लिए अच्छे होते हैं जिनको कि हम खेल सकते हैं जैसे कि पज़ल, quiz और concentration वाले games आदि।

यह कुछ  गेम है जिसे आप play and earn money जीत सकते है  और सीधे अपने paytm अकाउंट में ले सकते है। तो इस लिस्ट में 8 Game हैं जो कि आपको पैसे देंगे इसमें कुछ आर्केड गेम हैं, कुछ पज़ल, कुछ Quiz तो कुछ स्ट्रेटेजी गेम्स हैं।

play and earn money jite paytm cash earning games।

play and earn money.

इसी प्रकार कुछ ऐसे गेम भी मोबाइल के लिए उपलब्ध है जिनको कि अगर हम पैसे कमा सकते हैं। 

हमें जिन से कुछ नहीं मिलता उन्हें खेलने से तो अच्छा है कि हमें जो गेम थोड़े बहुत रुपए दे वही खेलना चाहिए इससे इंटरटेनमेंट का इंटरटेनमेंट हो जाता है और दूसरी ओर हम कुछ पैसे भी कमा लेते हैं। 


play and earn money khelo aur jito

आप इन गेम्स को जितना अधिक खेलेंगे आप उतने ही अधिक पैसे कमा पाएंगे। आपको इस तरह के गेम खेलने से यह फायदे होंगे
आप इन गेम्स को खेलकर एंटरटेनमेंट कर सकते हैं। 
आपको सिर्फ इंटरनेट कनेक्शन वाला स्मार्टफोन चाहिए और आप गेम घर बैठे खेल सकते हैं। 
सबसे बड़ी बात यह है कि आप इससे पैसे भी कमा सकते हैं। 
आप अपने कमाए गए पैसों को सीधे Paytm अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। 

यह गेम्स ऐड दिखाकर पैसे कमाते हैं और कुछ ऐप दूसरे मॉडल पर काम करके पैसे कमाते हैं और वह जो भी पैसे कमाते हैं उसमें से आपको कुछ हिस्सा दे देते हैं।

इस कारण से App भी पैसे कमा पाता है और आप भी पैसे कमा सकता है। 

1. Loco

play and earn money with Loco

Loco इंडिया का सबसे पहला ऐसा App है जिसमें आप गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं। 

आप इस ऐप में गेम खेल सकते हैं, Quiz खेल सकते हैं, और बहुत से मजेदार Sport वाले गेम खेल सकते हैं और यदि आप जीतते हैं तो आपको आपकी रैंकिंग का पैसा मिलता है। 

यह बहुत ही अच्छा Game खेलने वाले एप्लिकेशन है और अब बहुत से युट्यूबर जो यूट्यूब पर गेम खेलते है जैसे mortal , scout  इत्यादि ये सभी भी़ इसके बारे में बताते है  कि loco से आप पैसा कैसे कमा सकते है और अब Paytm Cash भी़  कमा सकते हैं।
play and earn money with Loco

 आपको Loco Account में sign up करते ही आपको 5000 Coins का बोनस मिलेगा। Loco पर गेम खेलने के लिए आपके पास कॉइन होना चाहिए जो कि आप इन्हीं चीजों से खेलकर कमा सकते हैं।

आप इन Coins से Quiz, Game या Fantasy Sport खेल सकते  कि आप पैसे कमा सकते हैं और आप जरूरत पड़ने पर Anytime Quiz खेलकर Coins कमा सकते हैं।

इस ऐप की सबसे अच्छी बात यह है कि आप आपके कमाए गए पैसों को कुछ ही सेकंड में अपने Paytm अकाउंट में ट्रांसफर करा सकते हैं और ट्रांसफर कराने के लिए मिनिमम अमाउंट सिर्फ ₹1 ही है।

आप दिन में कितनी भी बार और किसी भी समय अपनी Payment को Paytm Wallet में Transfer कर सकते हैं।

लोको की प्ले स्टोर पर रेटिंग चार है और इसके डाउनलोड 10,000,000+ से भी ज्यादा है। आप इस गेम में अपने दोस्तों को रेफर कर के भी पैसे कमा सकते हैं।

2 Dream 11

play and earn money with Dream 11

Dream 11 एक Sports Fantasy League ऐप है। आप इस पर Cricket, Basketball, Kabaddi, Football आदि गेम्स खेलकर पैसे कमा सकते हैं।

आपको इसमें Predictions करने होते हैं और उसके आधार पर आपको इसमें अपनी एक टीम बनानी होती है और यदि आपकी रैंकिंग आदि आ जाएगी तो आपको अच्छे पैसे मिल जायेंगे।

आप इसमें हर refer के 100 रूपए तक कमा सकते हैं।
play and earn money with Dream 11

 लेकिन आप सभी को बात दू की यह App भी आपको Play Store पर नहीं मिलेगा। आपको यह app Dream 11 की ऑफिसियल साइट से ही डाउनलोड करना होगा।

आप इससे कमाए गए पैसों को सीधे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करा सकते हैं। इससे रिवॉर्ड का प्राइज बहुत बड़ा है। आपको इसमें 10 रूपए से लेकर 100,000 तक के रिवॉर्ड मिल जायेंगे।

लेकिन आप को गेम खेलने के लिए पहले कुछ रुपए इसमें लगाने होता है और Dream 11 को अधिक तर जब कोई क्रिकेट मैच होता है तब इसे अधिक लोग इस्तेमाल करते है और आप play and earn बहुत ही आसानी से कर सकते है।


बिलकुल dream 11 की तरह ही बहुत से Apps हैं जिनसे की आप इस तरह के गेम्स खेल सकते है।

3. Zupee Gold

play and earn money with Zupee Gold

Zupee Gold एक बहुत अच्छा play and earn App है जिससे कि गेम खेल कर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। यहाँ पर आप बिना कुछ इन्वेस्ट किए हुए भी़ बहुत से पैसे कमा सकते है।

इसमें आप जो game खेलते हैं वह quiz game होते हैं और आपको quiz games के tournaments होते हैं। इसके quiz tournaments बहुत आसान होते हैं। और ये सभी गेम आप के दिमाग के लिए बहुत ही अच्छा होता है।
play and earn money with Zupee Gold


इसमें true या false, pick odd, choose right option आदि quiz होते हैं। मुख्य रूप से tournament एक question के होते हैं इसलिए इसमें खेलने के लिए ज्यादा समय भी नहीं लगता है।

Download करने के बाद जब आप Zupee Gold में sign in कर लें। आपको app में ऊपर दायीं ओर तीन लाइन दिखाई देंगी। आप इन पर click करें।

अब आपको profile के option पर click करके अपनी profile को पूरा करना है। अब आपको वापस आ जाना है और फिर तीन लाइन पर क्लिक करना है।

अब आपको refer and earn का option दिखेगा। आप इस पर click करें। अब आपको एक code enter करना है ।

आप इन 10 रूपए से tournament खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

आप इससे कमाए गए पैसों को सीधे अपने Paytm अकाउंट  या Bank Account में transfer भी़ कर सकते हैं।

Download

4. Winzo Gold

play and earn money with Winzo gold

ये भी़ एक play and earn वाला एप्लिकेशन है  Winzo Gold में आप लोग पैसे कमाने के लिए 25 से अधिक गेम खेल सकते हैं। आप यह गेम वन वर्सेस वन या फिर टूर्नामेंट के रूप में खेल सकते हैं। 

और आप इस एप्लीकेशन को अपने दोस्तो के साथ शेअर कर के भी़ कुछ पैसे कमा सकते है यदि आप मेरी दी गई लिंक से साइन अप करेंगे तो आपको ₹50 का बोनस कैश भी मिलेगा जिससे कि आप अपने शुरुआती गेम खेल सकते हैं। 
play and earn money with Winzo gold

आप विंजो गोल्ड में बबल शूटर, कैरम, नाइफ अप, क्रेजी क्विज, बास्केटबॉल  और इसी तरह के 25 से अधिक गेम खेल सकते हैं। 

आप इससे कमाए गए पैसों को अपने Paytm, UPI या Bank Account में ट्रांसफर करा सकते हैं। ये भी़ एक paytm cash earning games है।

आप यह गेम प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं।

आपको इस गेम को Winzo Gold की ऑफिशियल साइट से डाउनलोड करना होगा क्योंकि प्ले स्टोर की नीतियों के मुताबिक वह इस तरह के Applications को अपने स्टोर पर नहीं रखता है लेकिन भारतीय कानून के हिसाब से यह पूरी तरह से लीगल है।


5. Qureka

play and earn money with Qureka

Qureka पर आप गेम खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। Qureka पर बहुत ही ज्यादा गेम हैं। आप इस पर Quiz Game भी खेल सकते हैं। इस पर आप fantasy sports league भी खेल सकते हैं।

यदि आप इस गेम को अपने दोस्त को रेफर करेंगे तो आपका दोस्त जितना कमायेगा उसका आधा पैसा आपको मिलेगा। 
play and earn money jitiye paytm cash earning games।

आपको Qureka पर कोई भी गेम खेलने के लिए coins की जरूरत होगी और आप As देखकर coins कमा सकते हैं। 

आप यदि एक ad देखेंगे तो आपको 10 coins मिलेंगे जिससे आप Qureka के गेम को एक्सेस कर सकते हैं।आप इसके द्वारा कमाए गए पैसों को अपने पेटीएम अकाउंट में कुछ ही सेकंड में ट्रांसफर कर सकते हैं। ये भी़ एक  paytm cash earning games वाला एप्लिकेशन है।


6. Paybox

play and earn money with Paybox

Paybox एक बहुत ही अच्छी site है जिस पर आप छोटे छोटे arcade games, puzzel games, luck games, और guessing games आदि खेल सकते हैं। और win real money online बहुत ही आसानी कमा सकते है।

अगर आप पहले इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करते है तो आपको 50 रूपए का sign up bonus मिलेगा। जो कि आपको कमाई के साथ unlock होगा। 

play and earn money jitiye paytm cash earning games।

लेकिन इसमें एक छोटी सी परेशानी है आप को  Paybox में अभी mobile version के रूप में उपलब्ध नहीं है परन्तु आप इसे web app के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। Paybox पर आप games के अलावा भी कई चीजों से पैसे कमा सकते हैं।

best paytm cash earning games मे इसका भी़ नाम आता है और बहुत से लोग इसका भी़ इस्तेमाल करते है ऑनलाइन गेम खेल कर पैसा कमाने के लिए ।

Paybox पर आप कुल 8 तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। Paybox से आप games, contests, trends posting, quiz आदि से पैसे कमा सकते हैं।

आप एक trend post करने के 10 और और trend guess करने के 5 रूपए कमा सकते हैं। आप paybox में एक poll post करके 10 रूपए तक कमा सकते हैं।


7. Qureka Pro

play and earn money with Qureka Pro

Qureka Pro यह ऐप Qureka का ही अपडेटेड रूप है। यह Qureka का Pro Version है और उससे बहुत अच्छा है। आप इसमें Qureka के मुकाबले ज्यादा गेम खेल सकते हैं और Qureka के मुकाबले ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। 
play and earn money with qureka pro

आप इससे रेफर करके पैसे कमा सकते हैं। आप इससे कमाए गए पैसों को Paytm Account में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Winzo Gold की तरह ही यह app आपको Qureka Pro की ऑफिसियल साइट से ही डाउनलोड करना होगा। यह प्लेस्टोर पर उपलब्ध नहीं है।



8. BalleBaazi

play and earn money with BalleBaazi

BalleBaazi.com भी एक Sport Prediction App है और यह Market में अभी नया नया है इसलिए इसमे जीतने के बहुत चांस हैं यह बहुत ही अच्छा win real money online वाला एप्लीकेशन है।

आपको यह App Playstore पर नहीं मिलेगा। आप इसको BalleBaazi.com से download कर सकते हैं और आप इसे download किये बिना भी इस game को खेल सकते हैं। 

यह भी एक Sports Prediction App है पर यह नया है और भरोसेमंद है इसलिए इससे पैसे कमाना बहुत आसान है।
play and earn money with ballebaazi

आपको इसमें Sign Up करने पर 50 रूपए का Joining Bonus मिलता है जिसका उपयोग आप Discount के तौर पर कर सकते हैं।

अगर आप यह app अपने किसी दोस्त को refer करते हैं तो उसके sign up करने पर आपको 100 रूपए Bonus Cash के रूप में मिलेंगे।

आप इसमें पैसों के साथ अच्छा Score करने पर Gifts और Prizes जैसे Mobile Phones भी जीत सकते हैं।




टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

apple pie app in android

Best insurance company

Samsung’s new Galaxy Book S full details and specifications in hindi.