TELEGRAM SE PAISE KAISE KAMAYA JATA HAI.

TELEGRAM SE PAISE KAISE KAMAYA JATA HAI.

Telegram App Se Paise Kaise Kamaya jata hai  क्या आप ने कभी telegram app का नाम सुना है,अगर आप ने telegram का नाम सुना है या अगर आप इस आप का इस्तेमाल करते है तो आप इस आप्लिकेशन से पैसा भी कमा सकते है। अगर आप जानना चाहते है  TELEGRAM SE PAISE KAISE KAMAYA JATA HAI article आपके लिए बहुत हेल्पफूल होने वाला है क्योंकि telegram app से भी पैसा कमाया जा सकता है।

How to earn money from telegram


 आज कल बहुत से लोगो के मन में ये बात जरूर आती हैं कि में भी online earning करके घर बेठे पैसा कमाऊ तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े। जिस तरह से लोग instagram, facebook का इस्तेमाल करके पैसे कमाते है इसी तरह आप सभी telegram aap का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते  है और आप सभी को बता दू बहुत से ऐसे लोग है को इन सारी aap  ठीक का इस्तेमाल करके बहुत अधिक मात्रा में पैसे बना रहे तो आप क्यू नहीं इस आप का इस्तेमाल कर के पैसे कमाए ।

Download telegram app


Telegram App Download Kaise Kare

 तो  सबसे पहले  अगर आपको telegram app से  पैसा कमाना है तो आप को इसे download करना होगा उसके बाद ही आप Earning कर पाएंगे।

⇒ आपको अपने mobile में google Play Store को ओपन कर लेना है।

⇒ उसके बाद Search box दिखाई दे रहा है उस पर क्लिक करके आपको वहां पर telegram लिखना है और सर्च कर देना है।

⇒ अब  बाद आपके सामने telegram app दिखाई देगी और  उस पर क्लिक करके telegram download कर लेना है।

Telegram Par Apna Channel profile Kaise Banaye

जब  आप telegram app को open करते  हैं, उसके बाद सबसे पहले आप को अब इस्पे आप को  एक channel profile create करना होगा और उस के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें।

⇒ जैसे ही आप telegram app में enter होते हैं आपको यहां उपर की तरफ 3 डॉट बने हुए दिखाई देगी और आपको  बस उस  पर click करना होता है।

⇒ अब आपको कुछ options दिखाई देते है आब आप को  उन में से New Channel लिखा है उस पर click करना है।

⇒ अब आप को यह पर  Channel name लिखा है उस में आपको जो पसंद है या जिस टॉपिक पर चैनल बनाना है वो नाम लिखना है जैसे कि मेने अपनी वेबसाइट का नाम लिखा है।

⇒ अगर आपके अपने चैनल पर फोटो रखना है तो बस आप को Camera का आइकॉन दिखाई दे रहा है उस पर क्लिक करके आपके फोन गैलेरी में जो भी इमेज है उस select करके रख सकते है।

⇒ अब Description में आप अपने channel का के बारे में  लिख सकते हैं कि ये आप का चैनल किस बारे में होने वाले है या फिर इसे ऐसे ही खाली छोड़ सकते हैं।

⇒ उसके बाद उपर राइट का आइकॉन दिखाई दे रहा है उस पर क्लिक कर देना है।


अब आपके सामने जो new page ओपन हुआ है उसमें आपको यह लिखना है।

⇒ Privet Channel और Public Channel लिखा है इन दोनों में से आपको public channel पर ही क्लिक रहने देना है।

⇒ Private Channel का मतलब यह है कि कोई भी व्यक्ति आपके आप के इच्छा के इस  चैनल में add होना नहीं हो सकता है  अगर किसी को भी आपके साथ जुड़ना है आप के द्वारा बनाए गए चैनल के invite link पर क्लिक होने के बाद ही एड हो सकता है लेकिन वह व्यक्ति खुद add नहीं हो सकता।

⇒ Public Channel का मतलब यह है कि अगर कोई भी व्यक्ति telegram का इस्तेमाल करता है और आप के  चैनल  के बारे में उसे पता है और ओह आप को सर्च करता हैं और आपका channel आ जाता है तो ओह बहुत ही आसानी से आप से जुड़ सकता है और ये ही एक अच्छा तरीका है कि आप से आधिक लोग जुड़े जिससे आप को आगे जाके अधिक फायदा होता है।

⇒ Permanent link में आपको unique नाम लिखना है जो पहले किसी ने भी telegram में use नहीं किया है। Topfive03

⇒ यह सब होने के बाद आपको राइट का आइकॉन दिखाई दे रहा है उस पर क्लिक कर देना है।

इस तरह से आप आसानी से telegram पर अपना चैनल बना सकते हैं। 

Telegram App Se Paise Kaise Kamaye

 तो अब आप ने आधा काम कर लिया है तो अब हम जानने वाले है की आप Telegram पर  का इस्लेमाल करने Telegram App Se Paise Kaise Kamaya jata hai   इसके लिए बस आपको नीचे बताय गए स्टेप को ध्यान में रखना है।

TELEGRAM affiliate SE PAISE KAISE KAMAYA JATA HAI


Affiliate Marketing

अगर Online earning करने की बात आती है तो सबसे पहला name Affiliate Marketing का ही निकाल के आता है जितने भी लोग अभी ऑनलाइन  पैसा कमा रहे हैं अधिकतर लोग Affiliate Marketing  से ही अधिक पैसा कमाते  हैं।  अब हम जानेंगे की आप Affiliate Marketing  इस्तेमाल करके  Telegram App Se Paise Kaise Kamaya jata hai।

अब आप किसी भी बड़ी website  पर अपना affiliate account बना लेते हैं उसके बाद इस में products लिंक क्रिएट करके उसे अपने telegram channel में शेयर कर सकते हैं।

 अब आप जो लिंक अपने telegram पर शेयर करेंगे और अगर उस के उपर कोई भी व्यक्ति क्लिक करके प्रोडक्ट को खरीदता है या अगर किसी दूसरे प्रोडक्ट को भी खरीदता तो आपको उस के पीछे कुछ कमिशन मिलता है जिससे आप पैसा कमा सकते है ।

इस तरह से ओर भी कहीं सारे Affiliate Marketing Program है।

अगर आप हमारे telegram से जुड़ना चाहते है तो आप इस link पर क्लिक करके जुड़ सकते है।

TELEGRAM SE PAISE KAISE KAMAYA JATA HAI. Sponsorship leke

Sponsorship

जब Online earning  करने की बात आती हैं तो इसमें  Sponsorship का भी  बहुत ही बड़ा योगदान आता है Sponsorship अच्छा की सहायता से भी आप को बहुत अच्छा मुनाफा होता है अगर आप के पास एक अच्छी audience है तो आपको किसी भी छोटी मोटी company से sponsorship मिल सकती है और उससे आपको Earning भी हो सकती है।

Internet पर बहुत सी ऐसी बड़ी कंपनियों की वेबसाइट है जो हमें  sponsorship प्रोवाइड करवाती है जिन कंपनी को अपने प्रोडक्ट के बारे में लोगों को बताना होता है और लोग ऐसे लोगो को search करते है जो लोग उनके प्रोडक्ट का प्रचार करे जिससे उन्हें profit होता है और उसका कुछ हिसा आप को sponsorship के रूप में मिलता है।या अगर आप को sponsorship company के बारे मै जानना है  तो उनकी जो Official website है उस पर जाकर आप उनसे contact कर सकते हैं और अगर उन्हें आप का ऑफर पसंद आता है तो वह accept कर लेते हैं तो आप को sponsorship मिल सकती हैं। इस तरह इस माध्यम से भी पैसा कमा सकते हैं।

अगर आप किसी भी प्लेटफॉर्म पर Online earning करना चाहते है तो उसके लिए आप के पास एक अच्छी और बड़ी ऑडियंस होना चाहिए अगर आप के पास एक अच्छा ऑडियंस है तो अगर आप किसी भी चीज का प्रचार करते है तो आप की ऑडियंस उस प्रोडक्ट को खरीदती है जिसे आप को और आप की ऑडियंस को मुनाफा होता है।

इसी लिए अगर आप Online earning करना चाहते है तो अभी Telegram Grupe मे ek अच्छा ऑडियंस बनाए जिससे आप को आगे जाके इसका अच्छा मुनाफा हो सके।

TELEGRAM aur blogging SE PAISE KAISE KAMAYA JATA HAI.


Blogging 

  अगर आपके पास एक Blog या Website है तो ये एक बहुत अच्छी बात हो सकती है आप के लिए क्यू की अगर आप के पास एक Blog या Website है आप अपने  telegram  की मदद से अपने ब्लॉग से भी बहुत अधिक पैसा कमा सकते है। अगर आप के ब्लॉग पर अधिक लोग आते है तो जिससे आप को मुनाफा होता है अगर आपको ब्लॉग बनाना नहीं आता है तो इसे पढ़े free blog website kaise banaye 

 अब telegram का इस्तेमाल करके आप अपने ब्लॉग की earning कैसे बड़ा सकते है अगर आपका ब्लॉग या वेबसाइट adsense से monetize है और उस पर traffic तो आ रहा है लेकिन बहुत कम तो आप telegram पर अपने article का लिंक शेयर करके ट्रेफिक ला सकते हैं और उस traffic से आपकी कमाई जरूर बढ़ेगी

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

apple pie app in android

Best insurance company

Samsung’s new Galaxy Book S full details and specifications in hindi.