Android Q is officially Android 10 see the features.

Android Q is officially Android 10 see the features.

यदि आपके पास एक Android फ़ोन है, तो आप  Android update  प्रक्रिया से परिचित हैं। हाल ही में Google ने अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 10 से पर्दा उठा दिया है। एंड्रॉयड 10 के आने के बाद से आपके स्मार्टफोन में कई नए फीचर्स शामिल हो जाएंगे। हम आपको बता रहे हैं कि कौन से है वो खास फीचर्स...
यह Google के नए हार्डवेयर, पिक्सेल 4 के लॉन्च से पहले android 10 को लाइव करने की अनुमति देगा। अन्य निर्माताओं को फिर अपने डिवाइस के लिए Android Q तैयार करना होगा, जिसमें कुछ समय लग सकता है। Google ने अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम Android 10 का डेवलपर प्रीव्यू रिलीज कर दिया है। साथ ही google ने यह साफ कर दिया है कि कंपनी ने किस वजह से Android Q का नाम बदलकर Android 10 रखा है। गूगल ने नाम बदलने को लेकर कहा है कि कई देश मिठाई के नाम को लेकर कंफ्यूज रहते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए अब Android वर्जन का नाम संख्या में रखा जाएगा।

  • क्या है खास फीचर्स इस android  में।

Android 10 के साथ प्राइवेसी पर बेहतर कंट्रोल के लिए नया ऐप परमिशन दिया जाएगा। ताकि आप यह जान पाएं कि कौन-सा ऐप आपके फोन में क्या-क्या एक्सेस कर रहा है।Android 10 में लोकेशन को एक्सेस को लॉक करने का ऑप्शन मिलेगा।ताकि हैकर्स या कोई तीसरा एप आप के मोबाइल में access  ना कर  सके ।
android 10 new android Q
android 10 

  •  फास्ट शेयरिंग।

Android 10 के जरिए आप आसानी से फोटो या वीडियो को शेयर कर सकेंगे। इसके लिए आपको Android 10 में एक नया शेयरिंग ऑप्शन मिलेगा।
एंड्रॉयड 10 में एक और खास फीचर को शामिल किया गया है जिसकी मदद से आप अपने फोन में कनेक्ट किया हुआ WiFi किसी दूसरे के साथ सिर्फ QR कोड के जरिए शेयर कर सकेंगे। पहले ये ऑप्शन xiaomi के फोन में थी अबे Android 10 में भी ये आ गया है।
android 10 new android Q
fast sharing in android 10 

  • डेस्कटॉप मोड ।

डेस्कटॉप मोड फीचर को आप Android 10 में इस्तेमाल कर सकेंगे। इस फीचर का इस्तेमाल आप इस तरह कर सकते है। इसके लिए आप अपने फोन को किसी लैपटॉप या मॉनिटर से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके बाद आपके फोन का पूरा इंटरफेस लैपटॉप या मॉनिटर पर आ जाएगा। आप मूवी या games  बड़े स्क्रीन पे देख सकेंगे ।

  • डार्क थीम, सिस्टम वाइड डार्क मोड।

Android 10 में एक सिस्टम वाइड डार्क मोड आ रहा है और इसे अंधेरे थीम कहा जाता हैहमने Google IO पर परीक्षण किया है और यह इच्छित के रूप में काम करता है, लेकिन अधिक मेनू में बाहर रोल करने की आवश्यकता हैअब तक यह सेटिंग मेनू तक ही सीमित है।यह बहुत जल्दी है।
android 10 new android Q
android 10  dark theam 

आप डार्क थीम को दो अलग अलग तरीकों से ट्रिगर कर सकेंगे, और दोनों ही नोटिफिकेशन शेड में हैं।पहला रास्ता समर्पण के साथ है एक डार्क थीम त्वरित सेटिंग बटन जो डिफ़ॉल्ट प्रकाश थीम और नई गहरी थीम के बीच स्विच होता है
जब Android अपडेट की बात आती है तो Google के स्वयं के फोन हमेशा लाइन के सामने होते हैं आप Android  10 बीटा को सभी डिवाइसों पर इंस्टॉल कर सकते हैं और तुरंत ही Android 10 का स्वाद ले सकते हैं। हम Google के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के बीटा के लिए धन्यवाद आने के लिए नए एंड्रॉइड 10 सुविधाओं का बेहतर विचार प्राप्त कर रहे हैं।अतिरिक्त सुविधाएं और बग सुधार में बीटा छठे और अंतिम बीटा के माध्यम से छपे हैं जो अगस्त के आरंभ में आये थे।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

apple pie app in android

Best insurance company

Samsung’s new Galaxy Book S full details and specifications in hindi.